13 सितंबर 2013

खुद भी बचें औरों को भी बचायें

सनातन सपूत कट्टर हिंदू रामसेवक भारत - कृपया आप सभी से हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि इस post को और इसमें दिए गए सबूत के साथ 1 post के link को जरुर पढ़ें । और अच्छा लगे या न लगे । लेकिन इसे copy paste शेयर tag जरुर करें । फेसबुक पर । और इसको कॉपी करके वर्ड डाक्यूमेंट में save करके अपने से परिचित सभी को जरुर बतायें । दोस्त यार रिश्तेदार सभी को बतायें । खुद भी बचें । और औरों को भी बचाएं । ताकि सभी को इसकी असलियत पता चले । और वो भी अपना । और परिवार का भला कर सकें । और विदेशी कंपनियों के मकड़ जाल से निकल सकें ।
दोस्तो आपको याद होगा । ये NOV DEC 2005 की बात है । अमिताभ बच्चन अपने स्वर्गीय पिता हरिवंश राय बच्चन की जयंती के अवसर पर अपने परिवार के साथ उत्तर प्रदेश गए हुए थे । उन्होंने वहाँ 1 समारोह में हिस्सा

लिया । लेकिन पेट दर्द के बाद उन्हें सोमवार सुबह साढ़े 10 बजे दिल्ली के एस्कोर्टस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था । और हमारे देश की सर्वकालिक महान " कांग्रेसी मीडिया " ने इसे 24 घंटे दिखाकर राष्ट्रीय शोक घोषित करके सभी लोगोँ से ये कहा था कि अमिताभ बच्चन गंभीर रूप से बीमार हैं । अपना सब लोग अपना काम धाम छोड़ के भगवान से प्रार्थना करो ।
पूज्य राजीव दीक्षित अपने व्याख्यान मेँ सभा को संबोधित करते हुये कहते हैं कि -
http://www.youtube.com/watch?v=6JpOoS0bIBk&feature=plcp
अमिताभ बच्चन नाम का 1 फिल्म एक्टर है । थोड़े समय पहले ये बीमार पड़ा । और इसका ऑपरेशन हुआ । और पूरे 9 घंटे चला । उसे कुछ कोलाइटिस टाइप की नाम की आंतो अंतड़ियोँ के सड़ जाने की बीमारी थी । तो जिस डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन किया । उससे मैँने पूछा कि - 9 घंटे तक आपने क्या ऑपरेशन किया ?
डॉ. बोला - उसकी बड़ी आँत सड़ गई थी । जगह जगह से उसको काटकर निकलना पड़ा । तो फिर मैँने पूछा - आपने ये 9 घंटे तक आँत काटकर क्योँ निकाला । डॉ. बोला - नहीँ निकालता । तो ये मर जाता । तो बचाने के लिये ये करना पड़ा ।
फिर राजीव भाई जी लोगोँ से कहते हैँ - बड़ी आँत सामान्य लोगोँ की नहीँ सड़ती है । जो लोग गाय का माँस BEAF सुअर का माँस PORK लाल माँस RED MEAT और शराब, सिगरेट, गुटखा, पिज्जा, बर्गर, हॉट डॉग, 

मैगी ये सब खाते हैँ । उन लोगोँ की बड़ी आँत सड़ती है ।
लेकिन अमिताभ बच्चन तो इनमेँ से कुछ नहीँ करता ( वैसे वो अभी TV विज्ञापनोँ पर 5 रुपये की छोटू मैगी खाता दिख जायेगा ) तो मैँने डॉ से पूछा - फिर कैसे उसकी बड़ी आँत सड़ गई ?
तो डॉ. बोला - वो पेप्सी और कोकाकोला जैसे कोल्ड ड्रिंक पीता है । और 10 साल से पी रहा है । और इससे भी अंतड़िया सड़ जाती हैँ ।
मैँने डॉ. से कहा - क्या आपने अमिताभ बच्चन को इस बारे में बताया ? डॉ बोला - हाँ बता दिया । मैँने पूछा कि उसने क्या कहा । उसका क्या रियेक्शन था ? तो डॉ बोला - अमिताभ बच्चन ने अबसे पेप्सी कोकाकोला का विज्ञापन करना बंद दिया । पहले वो खूब ad करता था । पर अब बंद कर दिया । आज 2012 तक अमिताभ बच्चन pepsi coke की ad नहीं करता ( सभा मेँ तालियाँ गूंज उठी )
राजीव भाई जी बोले - जब मुझे कन्फर्म हो गया । तब मैँने अमिताभ बच्चन को E-Mail किया । और उससे पूछा । तो उसने कहा - Yes It Is All True . यह सब सच है कि मेरी आंते पेप्सी कोक पीने से सड़ गयीँ थी । और उसे काट के निकाला गया ।
मैँने बोला अमिताभ से कि आप ये सब TV मीडिया पर बोल दो ( सभा मेँ उपस्थित सभी लोग हँसने लगे ) और अपने साथ ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर को भी बिठा दो । वो भी बतायेगा कि कैसे मैँने 10 साल तक पेप्सी पी । और आँते सड़ गईँ । और उसे काट के निकालना पड़ा । तो अमिताभ ने कहा कि मैँ ये नहीँ कर सकता । तो मैँने बोला कि

इस पर एक 3 घंटे की फीचर फिल्म बना दो कि कैसे पेप्सी कोक से आँते सड़ जाती हैँ । उसने कहा कि मैँ ये भी नहीँ कर सकता । मैँने पूछा क्योँ नहीँ कर सकते । क्या तकलीफ है ??
अमिताभ बच्चन बोला - मैँने कोल्ड ड्रिंक कंपनियोँ से 100 करोड़ रुपये लिये हैँ । और जब रुपये लिये । तब कंपनी ने मुझसे एग्रीमेँट मेँ लिखवा लिया कि जब तक ये दोनों अमेरीकन कंपनिया पेप्सी, कोक भारत मेँ रहेँगी । मैँ उनके खिलाफ 1 भी बात नहीँ बोलूंगा । ऐसा समझौता हुआ है ।
और अगर मैँने ऐसा उनके खिलाफ बोला । तो वो मुझ पर 500 करोड़ का दावा ठोँक देँगी । और ये 500 मुझे देना पड़ेगा । और मेरे पास इतना पैसा नहीँ है । मैँ कंगाल और भिखारी हो जाऊंगा ( ध्यान दीजिये ये 2005 की बात है । फालतू के ख्याल दिमाग मेँ मत लायेँ ) इसीलिये मैँ कंपनी के खिलाफ नहीँ जा सकता । मैँने पूछा - मैँ बोलूँ । इनके खिलाफ । तो उसने बोला - हाँ आप बोल दो । आपने तो कोई समझौता नहीँ किया है । मैँने फिर पूछा - आपका नाम लेकर बोलूं । तो अमिताभ बच्चन ने कहा - हाँ मेरा नाम लेकर बोल दो । अगर मेरा नाम ले के लोगोँ का भला होता है । तो बोल दो कि अमिताभ बच्चन को ठंडा मतलब कोकाकोला पीने से ये हुआ है । तो मुझे कोई समस्या नहीँ है । आप मेरा नाम लेकर बोल सकते हैँ ।

अब राजीव भाई सभा मेँ उपस्थित लोगोँ से कहते हैँ कि अब आप लोग देख लो कि ये पेप्सी कोकाकोला आदि कोल्ड ड्रिंक्स कितनी खतरनाक हैँ । इसीलिये कभी गलती से भी मत पीना । और कभी आपके घर मेँ मेहमान अतिथि आयेँ । तो उन्हेँ भी बिल्कुल मत पिलाना । हमारी संस्कृति कहती है - अतिथि देवो भव !
अतिथि भगवान के समान होते हैँ । और उन्हेँ टॉयलेट क्लीनर या संडास साफ करने का पानी नहीँ पिलाया करते ( सभा मेँ उपस्थित सभी लोग हँसने लगे ) ये आप ध्यान रखे ।
******************
और 1 बात । अगर आपको लगता है कि ठंडा मतलब toilet cleaner ये बात किसी ने मज़ाक मे बोली है । तो आपसे बड़ा मूर्ख कोई नहीं है । नीचे link पर click कर दूसरी post पढें ।
http://www.facebook.com/photo.php?fbid=391317724307793&set=a.247926088646958.48221.245769338862633&type=3&theater
इसके बाद पूज्य राजीव जी अगले विषय पर व्याख्यान देने लगे । जिसे हम अगले भाग मेँ पोस्ट करेँगे ।  तब तक आप यहाँ जरूर 1 बार click करें ! और अपने कानों से सारी बात सुनें ।
http://www.youtube.com/watch?v=6JpOoS0bIBk&feature=plcp
वन्देमातरम ।
****************
शादीशुदा जिंदगी ।
पत्नी - I Love You Dear पति - ( उदास मन से ) I Love You Too
पत्नी - ऐसा क्यों बोला ? पति - बस थोडा मूड आफ है ।

पत्नी - दोस्तों के साथ तो खुश रहते हो । और मेरे साथ ही ड्रामे ।
पति - ( प्यार से ) ऐसा कुछ नहीं है जानू । बस तबियत थोड़ी ठीक
नहीं है ।
पत्नी - हाँ अभी दोस्त फोन करेगा । तो 2 सेकेण्ड में तबियत हरी हो जायेगी ।
पति - दोस्त कहाँ से आ गए । मेरा मूड थोडा अपसेट है । बस..।
पत्नी - मेरे साथ ही ये सब होता है । फ्रेंडस के साथ एन्जॉय करते हो । बड़ी हंस हंस के पिक्चर खिचवाते हो । या कोई और लड़की पसंद आ गयी है ?
पति - ( और ज्यादा प्यार से ) अरे कहाँ से कहाँ बात ले जा रही हो ?
पत्नी - आज सब क्लियर होगा ।
पति - क्या क्लियर करना हैं जानू ! ऐसा क्या हो गया ?
पत्नी - जब तुम खुद क्लियर नहीं । तुम्हें कुछ पता नहीं । तो मैं क्या बोलूँ ?
पति - तुम्हें हुआ क्या है ? किस बात पर अपसेट हो ? बताओ ।
पत्नी - तुम्हारी संगत ही खराब है ।

पति - मेरे साथ तो तुम हो ।
पत्नी - अब बहुत हो गया । अब और नहीं ।
पति - ( सर पीटते हुए ) हुआ क्या है ? ये तो बता दो ।
पत्नी - अब हम साथ नहीं रह सकते । पति - ये बात कहाँ से आई ?
पत्नी - मुझे तलाक चाहिये । पति - hmmmm........Ok
पत्नी - ( झल्लाते हुए ) हाँ हाँ यही तो तुम चाहते हो ना । फिर तुम जो मर्जी कर सको ।
पति - अरे तुमने खुद बोला अभी । मैंने क्या गलत कहा ।
पत्नी - इतनी तकलीफ थी तो बोला क्यों नहीं । मैं खुद चली जाती तुम्हारी लाइफ से ।
पति - ( अपने बाल नोचते हुए ) मुझे मेरी गलती तो बता दो ।
पत्नी - वक़्त आने पे पता चलेगी तुम्हें । अपने आप । जब मैं चली जाऊँगी ।  पति - अच्छा तो मैं वेट करता हूँ सही वक़्त का ।
पत्नी - तुम सीरियस कब होगे ?
पति - अब क्या हॉस्पिटल में भर्ती हो जाऊँ । सीरियस होने के लिए । पत्नी - भाड़ में जाओ ।  पति - आइन्दा मुझसे बात ना करना ।
AFTER 3 HOURS..
पत्नी - तुम्हें पता हैं ना । मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकती जानू । sorry i love you my baby..
पति - उठा ले रे प्रभु मुझे..उठा ले । RAwAT.G♥♥
**************
1 स्त्री 1 दिन 1 स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास गई । और बोली - डाक्टर मैँ 1 गंभीर समस्या मेँ हूँ । और मैं आपकी मदद चाहती हूँ । मैं गर्भवती हूँ । आप किसी को बताइयेगा नहीं । मैंने 1 जान पहचान के सोनोग्राफी लैब से यह जान लिया है कि मेरे गर्भ में 1 बच्ची है । मैं पहले से 1 बेटी की माँ हूँ । और मैं किसी भी दशा में 2 बेटियां नहीं चाहती ।
डाक्टर ने कहा - ठीक है । तो मैं आपकी क्या सहायता कर सकता हूँ ? 
तो वो स्त्री बोली - मैँ यह चाहती हूँ कि इस गर्भ को गिराने मेँ मेरी मदद करें । 
डाक्टर अनुभवी और समझदार था । 
थोडा सोचा । और फिर बोला - मुझे लगता है कि मेरे पास 1 और सरल रास्ता है । जो आपकी मुश्किल को हल कर देगा । वो स्त्री बहुत खुश हुई । 
डाक्टर आगे बोला - हम 1 काम करते हैं । आप 2 बेटियां नहीं चाहती ना ? तो पहली बेटी को मार देते हैं । जिससे आप इस अजन्मी बच्ची को जन्म दे सकें । और आपकी समस्या का हल भी हो जाएगा । वैसे भी हमको 1 बच्ची को मारना है । तो पहले वाली को ही मार देते है ना ?
तो वो स्त्री तुरंत बोली - ना ना डाक्टर । हत्या करना गुनाह है । पाप है । और वैसे भी मैं अपनी बेटी को बहुत चाहती हूँ । उसको खरोंच भी आती है । तो दर्द का अहसास मुझे होता है ।
डाक्टर तुरंत बोला - पहली की हत्या करो । या अभी जो जन्मा नहीं । उसकी हत्या करो । दोनों गुनाह हैं । पाप हैं । यह बात उस स्त्री को समझ आ गई । वह स्वयं की सोच पर लज्जित हुई । और पश्चाताप करते हुए घर चली गई । 
क्या आपको समझ मेँ आयी ? अगर आई हो । तो SHARE करके दूसरे लोगों को भी समझाने में मदद कीजिये ना । महरबानी । बडी कृपा होगी । हो सकता है । आपका ही एक share किसी की सोच बदल दे । और 1 कन्या भ्रूण सुरक्षित । पूर्ण विकसित होकर इस संसार में जन्म ले ।
*****************
1 चुड़ैल जिसे दुल्हन की मेंहदी पसंद है । इस चलचित्र को देखें । इस चलचित्र में दुल्हन के मेंहदी से भरे हाथों के कुछ हिस्से से मेंहदी गायब है । 
पढ़ें पूरी रिपोर्ट - https://www.facebook.com/SuksmaYoga?ref=hl
**************
क्या आपको ह्रदय घात से डर है । भगवान न करे । आपको कभी जिंदगी में heart attack आए । लेकिन अगर आ गया । तो आप जायेंगे डाक्टर के पास । और आपको मालूम ही है । एक angioplasty आपरेशन होता है । angioplasty  में डाक्टर दिल की नली में एक spring डालते हैं । उसको stent कहते हैं । Angioplasty कभी किसी का सफल नहीं होता । क्योंकि डाक्टर जो spring दिल की नली में डालता है । वो spring बिलकुल pen के spring की तरह होता है । और कुछ दिन बाद वह spring  दोनों तरफ से जाम होनी शुरू हो जाएगी । और फिर दूसरा attack आता है । और फिर डॉक्टर से आपरेशन की सलाह । और लाखों का खर्च । 
ये छोटा सा उपाय आपको बचा सकता है । 150 ग्राम रस निकलने लायक देशी लौकी लें । उसे शाम को खुले आसमान के नीचे रख दें । सबेरे 11 पत्ते तुलसी, 9 पत्ते पुदीना, 3 चुटकी काला नमक मिलाकर पीस लें । और किसी सूती कपडे में रखकर छान लें । इसे किसी शीशे ( कांच ) के बर्तन में रखें । और पी जायें । ये क्रिया 21 दिन तक बासी मुँह पिए । आपका आपरेशन का खतरा टल जायेगा । ये आजमाया प्रयोग है । निश्चय ही लाभ होगा ।
*******

कंकाली पीठ - जहाँ रात के अँधेरे में डायनें छावडा सिद्ध करती हैं । परम्परागत रूप से डीह तो लगभग सभी ने देखा होगा । परन्तु किसी डीह पर महुआ और नीम के समान पेड लगाकर डायनों द्वारा कंकाली पीठ की स्थापना की जाती है । डायनें इसी शक्तिपीठ पर रात में जाकर पूर्ण नग्न अवस्था में बच्चे की लाश को पुनः जीवित करके छावड़ा बनाती है । जो इनका हथियार होता है । इस छावड़ा से वो किसी के घर को तबाह बर्बाद कर देती हैं । ये संलग्न चित्र ऐसे ही 1 कंकाली पीठ का है ।

कोई टिप्पणी नहीं: