29 अगस्त 2013

बङी बेदर्दी से होती है - गौ हत्या

भारत सरकार ने 3 चरणों में कुल 1400 टन सोना जेनेवा स्थित विश्व बैंक के बोल्ट में गिरवी रखने की मंजूरी दी ।
पहले चरण में 500 टन सोना 1 विशेष विमान से जेनेवा गिरवी रखने भेजा जायेगा ।  भारत को अब तक 2 बार सोना गिरवी रखना पड़ा है । 1991 में जब कांग्रेस समर्थित चंद्रशेखर सरकार थी ।  तब बड़े ही गुप्त तरीके से 13 ट्रक सोना मुंबई के रिजर्व बैंक से एयरपोर्ट के लिए निकले । लेकिन रास्ते में 1 ट्रक का एक्सीडेंट हो गया । और वो पलट गया । फिर जब पुलिस आई । और सोना देखी । तो पुलिस भी चौंक उठी । फिर खुलासा हुआ कि ये सोना रिजर्व बैंक का है । और इसे जेनेवा भेजा जा रहा है ।
आखिर किसी देश को अपना रिजर्व सोना गिरवी क्यों रखना पड़ता है ??
सोना गिरवी रखना । मतलब उस देश की अर्थव्यवस्था टूट चुकी है । और विश्व समुदाय को उस देश की आर्थिक स्थिति पर भरोसा नही है । उस देश की साख अब मिट्टी में मिल चुकी है । और उस देश का विदेशी मुद्रा रिजर्व भंडार खत्म हो चूका है ।
सोना गिरवी रखने के दुष्परिणाम - इसका सबसे बड़ा असर आयात और निर्यात करने वालों पर पड़ेगा । क्योंकि अब विश्व का कोई भी देश भारत के किसी भी बैंक की गांरटी पर विश्वास नही करेगा । और आयात करने वालों को एडवांस में ही पूरा पेमेंट डालर में करना होगा ।
चूंकि भारत विश्व का सबसे बड़ा क्रूड आयातक देश है । इसलिए अब भारत में डालर की डिमांड और बढ़ जायेगी । क्योंकि तेल कम्पनियों को क्रुड आयात करने के लिए डालर की जरूरत पड़ेगी । और रुपया और नीचे जायेगा ।
अजीब इत्तफाक है - इस देश का प्रधानमन्त्री भी अर्थशास्त्री । राष्ट्रपति भी अर्थशास्त्री । वित्तमंत्री भी अर्थशास्त्री । 

और रिजर्व बैंक का गवर्नर भी अर्थशास्त्री । फिर भी इस देश की अर्थव्यवस्था डूब रही है ।
साभार एक ही विकल्प मोदी ( EK Hi Vikalp Modi ) फ़ेसबुक पेज से
******
सबसे बड़ी खबर - रुपये के गिरते भाव का कारण पता चल गया है । रूपया इसीलिए गिराया गया । ताकि सोना अमेरिका को बेचा जा सके । 1100 टन भारत का सोना अमेरिका को दे दिया जाएगा । इसमें से 400 टन को मंजूरी मिल गयी है । जिसमें कुछ टन पद्मनाभ मंदिर का सोना भी शामिल है । भारत के फाइनेंस मिनिस्टर को अमेरिका के फेडरल रिजर्व और रोथ चाइल्ड ने खरीद लिया है । ये रहा इसका सबूत - अमेरिका के फेड रिजर्व में सोना का भण्डार खाली हो गया है । अमेरिका का दिवाला निकल चुका है । और जर्मनी फ़्रांस अदि यूरोपियन देश अमेरिका से सोना वापस मांग रहे है । चाइना ने अमेरिका द्वारा दिया गया सोने से भरा हुआ जहाज वापिस कर दिया है । क्योंकि अमेरिका ने नकली सोना भेजा था । टंगस्टन धातु पर सोने की परत चढा हुआ ( गूगल कीजिये ) और अमेरिका के फेडरल रिजर्व में सोने की पूर्ति के लिए भारत का फाइनेंस मिनिस्टर भारत में सोने पर टैक्स बढ़ा रहा है । आम जनता को सोना खरीदने से दूर रहने की सलाह दे रहा है । और भारत में शुद्ध (

बिस्कुट ) सोना खरीदने पर रोक । क्या हम अंग्रेजों के ज़माने में जी रहे है ??
its time to sue the Finance minister of India for imposing so many restrictions and taxes on Indians to buy gold! SO THAT the american fedral reserve is filled up.. his sinister motives are exposed now..he iz just a puppet in the hands of American fedral reserve and Rothchilds....C THIS..AND FOR MORE CLICK ON THE WEBSITE..
And the central planners ( also ) went to INDIA and said, ‘Look, you’ve got to do something about all of this gold buying in INDIA.’ So we’ve had ten different steps by the INDIAN government to try to curb demand - a 2% tax, a 4% tax, a 6% tax, an 8% tax, and a ruling that banks couldn’t lend money for people to buy gold.
They also convinced the INDIAN Jewelers Association that as of July 1st they couldn’t sell gold bars and coins. Just last week there was a new rule implemented that if you are importing gold you have to prove that a certain amount is being re-exported. We’ve probably had ten or twelve things ( restrictions ) happen in six months
http://www.secretsofthefed.com/ending-the-masquerade-the-coming-shortage-of-physical-gold-that-will-change-everything-wvideo/

साभार नरेश आर्य posted to एक ही विकल्प मोदी ( EK Hi Vikalp Modi )
क्यों गिराया गया रुपया..लिंक देखें - https://www.facebook.com/photo.php?fbid=378597838935083&set=a.123905557737647.17980.100003546114467&type=1&theater

बीजेपी...कांग्रेस....सी पी एम...सीपीआई...जनता दल सब ख़त्म हो गई l हमने दस पन्द्रह सालों में देखा है । सबके सब अमेरिका के दुमछल्ले हो गए ।
http://www.youtube.com/watch?v=Fbc7TLzhL24
( दो मिनट का वीडियो )
बात करते हैं - राजीव जी के उस वीडियो की । बात उनकी है । आवाज मेरी है । हूबहू उनकी बात नहीं है l
https://www.youtube.com/watch?v=hCcPuXVYmKI

*************
कल ही मैंने 5 घंटे का ये वीडियो भी सुना था । http://www.youtube.com/watch?v=9uA_-aaAH0I 
इसलिए मेरी पीड़ा और बढती गई l  इस वीडियो में भैंस को पूतना बताया गया है । जिसका दूध कभी लाभ नहीं पहुंचाता l  गाय तो हमारी माता है । ये सब जानते हैं l  1 और ख़ास बात इस वीडियो में थी कि जिस बेदर्दी से भारत में गौ हत्या होती है । उस बेदर्दी से कहीं नहीं होती l  पहले गौ माता को 200 डिग्री के भाप से जिन्दा पर ही खौलाया जाता है । फिर बड़ी सिरिंज से उनके पेट में इतनी हवा भरी जाती है कि चमड़ा अलग हो जाए । ये सब काम जिन्दा गौ माता के साथ किया जाता है l  उसके बाद गौ माता के सर पर बड़े हथौड़े से चोट की जाती है l  तब कहीं आखिरी में उनकी गर्दन को काटा जाता है l  वीडियो में ही सुना कि गौ माता का सारा मांस एक्सपोर्ट करने के लिए काटा जाता है । एक्सपोर्ट होता है । अमेरिका और यूरोप के देशों में l
साभार दीक्षा राईट टू रिकाल फ़ेसबुक पेज से
************
पत्रकार - आप तो बहुत से किसानों के यहाँ गए हैं । उनके यहाँ खाना खाया । और रात भी गुजारी है । क्या आप उनमें से किन्ही 3 किसानों के नाम बता सकते हैं ?
राहुल गाँधी - जरुर  1 रोबर्ट वाड्रा 2 अमिताभ बच्चन 3 अमर सिंह
**************
एक चाय वाले लड़के ने स्टेशन पर एक बहुत खूबसूरत लड़की को देखा ।
लड़की देखते ही उसके मन में भूचाल आ गया । और वह जोर जोर से गाने लगा - भोली से सूरत..आँखों में मस्ती.. दूर खड़ी शरमाये...हाये हाये..
यह सुनते ही लड़की आग बबूला हो गयी । और कहने लगी - काली सी सूरत..हाथ केतली.. टेशन पर चिल्लाये... चाय चाय
साभार masoom shaan फ़ेसबुक
एक टिप्पणी भेजें